पोलैंड किसानों की रक्षा के लिए लड़ रहा है: यूक्रेनी अनाज पर प्रतिबंध के विस्तार का आह्वान

पोलैंड किसानों की रक्षा के लिए लड़ रहा है: यूक्रेनी अनाज पर प्रतिबंध के विस्तार का आह्वान
x

अपने किसानों की सुरक्षा के लिए पोलैंड ने यूरोपीय संघ (ईयू) से यूक्रेनी अनाज के आयात पर प्रतिबंध को 15 सितंबर की समय सीमा से आगे बढ़ाने का आह्वान किया है। प्रधान मंत्री माटुस्ज़ मोराविएकी ने अनुरोध किया है कि यूरोपीय आयोग यूक्रेन के मक्का, गेहूं, सूरजमुखी और रेपसीड के प्रवेश पर प्रतिबंध को बढ़ाए।

किसानों को दिए एक भाषण में, मोराविएकी ने पोलैंड की कृषि के भविष्य को निर्धारित करने में आगामी संसदीय चुनावों के महत्व पर जोर दिया। सत्तारूढ़ रूढ़िवादी कानून और न्याय पार्टी का लक्ष्य अपने अभियान के दौरान किसान मतदाताओं को आकर्षित करना है। हंगरी, स्लोवाकिया, बुल्गारिया और रोमानिया के साथ पोलैंड ने यूक्रेनी अनाज की अत्यधिक आपूर्ति को रोकने के लिए अप्रैल से सितंबर तक प्रतिबंध लगाया, जो उनके स्थानीय बाजारों को नुकसान पहुंचाएगा। रूसी निर्यात मार्ग की रुकावटों के बीच यूक्रेन के निर्यात प्रयासों का समर्थन करने के लिए केवल सीलबंद माल के पारगमन की अनुमति है।

सत्तारूढ़ रूढ़िवादी कानून और न्याय पार्टी का लक्ष्य अपने दौरान किसान मतदाताओं को आकर्षित करना है अभियान। हंगरी, स्लोवाकिया, बुल्गारिया और रोमानिया के साथ पोलैंड ने यूक्रेनी अनाज की अत्यधिक आपूर्ति को रोकने के लिए अप्रैल से सितंबर तक प्रतिबंध लगाया, जो उनके स्थानीय बाजारों को नुकसान पहुंचाएगा। रूसी निर्यात मार्ग की रुकावटों के बीच यूक्रेन के निर्यात प्रयासों का समर्थन करने के लिए केवल सीलबंद माल के पारगमन की अनुमति है।

यूरोपीय संसद में बहस के बावजूद, मोराविएकी ने प्लेटफ़ॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, का सहारा लेते हुए घोषणा की कि "पोलैंड यूक्रेन के अनाज को हमारे यहां नहीं आने देगा।" यूरोपीय संघ के कृषि आयुक्त जानुज़ वोज्शिचोव्स्की प्रतिबंध को बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं। हालाँकि पोलैंड सैन्य और मानवीय सहायता के साथ यूक्रेन का समर्थन कर रहा है, सरकार का लक्ष्य अपने नागरिकों और कृषि के हितों को प्राथमिकता देना है। यूक्रेनी प्रधान मंत्री डेनिस शिमगल ने कहा कि यदि राजनीतिक कारणों से व्यापार कानूनों का उल्लंघन किया गया, तो यूक्रेन मुआवजे के लिए डब्ल्यूटीओ मध्यस्थता का रुख करेगा।


Next Story
Share it
Top
To Top